एक मोबाइल में दो Whatsapp कैसे चलाये? How to run two Whatsapp on one mobile?

Share:


एक मोबाइल में दो Whatsapp कैसे चलाये?
How To Run Two Whatsapp On One Mobile Phone?


नमस्कार दोस्तो, अगर आप एक मोबाइल में दो Whatsapp कैसे चलाये? How to run two whatsaap on one mobile?मोबाइल फोन में दो whatsaap चलाने वाला App?मोबाइल में दो whatsaap कैसे चलते है? इस तरह का Google पर कुुश Search कर रहेे है ऐसे में यह पोस्ट आप के लिए बहुत ही लाभदायक सिद्ध होगी।इस पोस्ट में मै आपको यह बताउगा की एक मोबाइल में दो Whatsapp कैसे चलाये?


आज के समय मे Whatsapp केवल भारत मे ही नही बल्कि पूरी दुनिया मे सबसे ज्यादा उपयोग किया जाने वाला अप्प बन चुका है। आज इस app की जरूरत हर इंसान की पड़ती है। इस एप्प से कई लोग अपने बुसिनेस का प्रचार करते है और आप उस वियक्ति से वीडियो कॉल वी कर सकते है जो आपसे कोसो दूर बैठा हुआ है।अगर आपके Whatsapp नही है तो आप नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक कर Whatsapp डाउनलोड कर सकते है।


तो चलिये दोस्तो ज्यादा समय न खराब करते हुए जानते है कि एक मोबाइल फ़ोन में दो Whatsapp कैसे चलाये?


अगर आपको अपने मोबाइल में दो Whatsapp चलाने है तो उस के लिए आपको एक अप्प इंसटाल करना पड़ेगा। उस app का नाम Parallel Space App है। इस एप्प से आप किसी भी अप्प को डबल अप्प बना सकते है।, जैसे Instagram, Facebook, Messenger और भी कई अप्प्स को आप डबल बना सकते है। सुधारण भाषा मे कहे तो एक Whatsapp हमारे पास पहले सेे ही होगा और एक आप के डुप्लीकेट बन जायेगा जिस में आप एक नये नम्बर से Whatsapp Account बना सकते है। तो चाहिए दोस्तो जानते है उस अप्प के बारे में :- 

1.  सबसे पहले आप नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक कर Parallel Space App को इनस्टॉल कर लीजिये।इस लिंक पर क्लिक करके के बाद आपको नीचे पिक्चर जैसा दिखाई देगा। App को इनस्टाल करने के बाद आप अप्प को Open कर लीजिए।



Install के बाद में




2. Open करने के बाद आप Permission को Accept कर सकते है अगर यह आपके फ़ोन में मांगता है तब आप कर दीजिए।

3. उसके बाद आपको Add App के बटन पर क्लिक करना है। क्लिक करने के बाद आपके सामने बहुत से Apps की लिस्ट खुल जाएगी। उन में से WhatsApp पर क्लिक करे।


4. उसके बाद आप Add To Parallel Space के बटन पर क्लिक कर दीजिये। इस तरह करने के बाद आपका डुप्लीकेट Whatsapp बन जााएगा।


 5. अब आपकी Parallel Space App में Whatsapp आ जायेगा। उसको Open कर लीजिए।
अब आप अपने नए नंबर से डुप्लीकेट Whatsapp एकाउंट बन सकते है।

आपके लिये:-

तो दोस्तो इस app की मदद से आप अपने मोबाइल फ़ोन में दो Whatsapp चला सकते है। मैं आशा करता हु की आपको यह पोस्ट से जरूर फायदा हुआ होगा।

अगर आपका इस पोस्ट से संबंधित कोई सवाल है तो आप हमें कॉमेंट करके बता सकते है हम आपको उसका हल जरूर बताएगे।

1 comment:

  1. I am thinking that in this time you should give a try to this new app Resident Evil 4 Mod Apk : which is now most trending app in the world.

    ReplyDelete