Whatsapp Download Kaise Kre? - व्हाट्सएप्प डाउनलोड करने का आसन तरीका।

Share:

WhatsApp Kaise Download
Kare? - WhatsApp डाउनलोड
करने का बहुत ही आसान तरीका


नमस्कार दोस्तों, जैसेकि आप जानते ही है कि आज के समय मे सभी लोग सोसल मीडिया से जुड़े रहते है और कई लोगो का तो दिन ही Whatsapp से सुरु होकर Whatsaap पर ही खत्म हो जाता है। Whatsapp की सुरुआत जनवरी 2010 में हुई थी तब इसके बारे मे लोगो को इतना पता नही था लेकिन धीरे धीरे इसका चलन सुरु हो गया और अप आज के समय मे कोई व एंड्रॉयड स्मार्टफोन फोन उठाकर देख लीजिए अप को उस में व्हाट्सप मिल जाएगा क्योंकि यह बहुत ही जबरदस्त messaging app है।  केवल भारत मे ही नही पूरे वर्ल्ड में लोग इस एप्प का इस्तेमाल करते है।

Whatsapp की मदद से आप अपने दोस्तो और परिवार वालो को message, Photos और Videos भेज सकते है। इसके साथ ही जो लोग आप से दूर है(जैसे विदेश में) वो लोगो के लिए व्हाट्सएप्प बहुत ही लाभदायक सिद्ध हो रहा है क्योंकी आप कही पर वी हो आप उस इंसान को Voice calling और Video calling कर सकते है वो वी बिल्कुल फ्री में। इसके लिए आप के पास मोबाइल फोन में Internet Connection होना चाहिए। फिर आपको बस एक व्हाट्सएप डाउनलोड करना है।

आप बिलकुल Whatsapp को फ्री में अपने Android Mobile Phone में इस्तेमाल कर सकते है।आप की हेल्प करने के लिए आज हम ये पोस्ट लिख रहे है। तो चलिए जानते है कि Whatsapp कैसे डाउनलोड करे।


Whatsapp कैसे डाउनलोड करे

दोस्तो Whatsapp डाउनलोड करना बहुत ही आसान है और इस के लिए हम ने आप को पहले बताया है कि आप के पास Android Mobile Phone और Internet Connection होना चाहिए। इस के बाद आप बहुत आसानी से अपने मोबाइल फोन में व्हाट्सएप्प डाउनलोड कर सकते हो। चलिए Whatsapp Download करने के Step जानते है:-

१. सबसे पहले आप ने अपने मोबाइल फोन मे Google Play Store App को ओपन करना है।(यह app आपके मोबाइल फोन में पहले से ही इनस्टॉल होता है।) ओपन होते ही आप को निचे दिखाई हुई पिक्चर जैसा दिखाई देगा।

२. उस के बाद आपको search bar मे
टाइप करना है Whatapp और search बटन पर क्लिक करना है। उस के बाद आप के सामने Whatsapp का icon दिखाई देगा। उस आइकॉन पर क्लिक कर दीजिए।

 

३. उस के बाद आपको हरे(Green) बटन पर क्लिक करना है जिस में लिखा होगा Install क्लिक करने बाद आपके मोबाइल फ़ोन में Whatsapp Download होना Start हो जाएगा।

४. जैसे ही आप के मोबाइल फ़ोन में Whatsapp Install हो जायेगा तो एक ओपन की ऑप्शन आएगी उस पर क्लिक करना है। उस के बाद आप अपने मोबाइल फ़ोन में अपनी Account Id को डाल कर Whatsapp इस्तेमाल करना स्टार्ट कर सकते है


Whatsapp की Website से
व्हाट्सएप्प कैसे डाउनलोड करे?

यह वी Whatsap डाउनलोड करने का आसान तरीका है, यह तरीका पहले तरीके से ओर वी आसान है। यह तरीका उन लोगो के लिए जिन्हों ने अभी-अभी स्मार्टफोन खरीदा है। क्योंकि इस तरीके में हमे फ़ाइल डाउनलोड करनी होती है। चलिए सुरु करते है:-

Step 1: Open link

आप को नीचे दी हुई लिंक पर क्लिक करना है। जैसे ही आप उस पर क्लिक करेगे तो whatsapp को डाउनलोड करने का एक पेज ओपन हो जाएगा


Step 2: Download करे

अब आपको ग्रीन कलर में लिखे हुए Download Now बटन पर क्लिक करना है। डाउनलोड पर क्लिक करते ही आप का whatsapp डाउनलोड होना चालु हो जाएगा।


Step 3: File को Open करे

जैसे ही फ़ाइल डाउनलोड हो जाती है आपको Fill Manager में जाकर उस फ़ाइल को ओपन कर लेना है

Step 4: App को Install करे

उस फ़ाइल के ओपन होते ही आप को इनस्टॉल बटन पर क्लिक करना है।क्लिक करते ही आपके मोबाइल फ़ोन में डाउनलोड हो जाएगा

Step 5: App को Open kre 

आपके मोबाइल फ़ोन में Whatsapp Download हो गया है। अपना मोबाइल नंबर डाल कर व्हाट्सएप्प चालु कर लीजिये।

Note:-  अगर आपको Whatsapp Download करने में कोई मुश्किल आ रही है तो आप हमेे नीचे कमेंट कर के बता सकते है।

No comments