नया साल 2020 कैसे मनाये? Happy New Year 2020 कैसे मनाये?

Share:

नया साल 2020 कैसे मनाये?
Happy New Year 2020 कैसे मनाये?


नमस्कार दोस्तो, पहले तो मैं आपको और आपके परिवार वालो  सभी को नये साल 2020 की हार्दिक शुभकामनाएं देता हु। और यह दुआ करता हु की यह नया साल आप सभी के लिए खुशियों से भरा हुआ हो।आप इस नये साल की सुरुआत खुशियों से कीजिये।

नया साल 2020 कैसे मनाये? Happy New Year 2020 कैसे मनाये? के बारे में इस आर्टिकल में आप को बताउगा।अधिकतर लोग अपने दोस्तों के साथ पार्टी करके या फिर अपने परिवार वालो के साथ एक  अच्छी जगह पर घूम कर नए साल का जशन मनाते हैं लेकिन अगर आप नया साल किसी और तरीके से बनाना चाहते हैं तो जे पोस्ट मैंने आपके लिए लिखा है जिसमें मैं आपको नया साल मनाने के कुछ तरीके बताऊंगा।

नये साल की सुरुआत कुश इस तरह से करे कि जिस से आप या आपकी फैमिली ही नही बल्कि कई और लोगो का दिल वी आपके लिए दुआ करे कि यह नया साल आपके लिए खुशियों से भरा हुआ हो। तो चलिए दोस्तो ज्यादा समय न खराब करते हुए इस नया साल मनाने के इन तरीकों के बारे में जानते है:-


1. अपने घर पर पार्टी कर सकते है:-

अगर आपको बाहर जाने का समय नही मिल रहा है तो आप अपने घर पर भी नये साल की पार्टी अरेंज कर सकते है।

इस पार्टी में आप अपने दोस्तों , परिवार वालो और रिश्तेदारों के साथ नया साल मना सकते है।यह बहुत ही जबरदस्त तरीका है क्योंकि इस पार्टी में एक ही समय पर आपके साथ आपके दोस्त, परिवार वाले और रिश्तेदार वी होंगे जिनके साथ आपको नया साल मनाने में बहुत ही मजा आएगा।नया साल मनाने के लिए ये एक वेहतर तरीका है।

2. पुरानी दुश्मनी को खत्म करें:-


दोस्तों यह ज़िन्दगी बहुत ही छोटी होती है अगर हम अपने दिल मे पूरी जिंदगी किसी के लिए नफरत रखते है तो हमारी इस तरह की जिंदगी का फायदा है मैं आपको यही सलाह दूँगा की आप नये साल के दिन पर उस पुरानी दुश्मनी को जड़ से खत्म कर दीजिए।और एक नए सिरे से अपने उस मित्र के साथ अछे तरीके से रहिये।

दुश्मनी को दिल मे रखने से कोई फायदा नही होगा। इससे आपको ही दर्द होगा। आप नए साल के इस अवसर पर एक नई जिंदगी की शुरुआत कर।आप अपने उस दोस्ती की दुश्मनी को इस प्रकार से भुला दीजिये जैसे कि वह आप से बहुत ही दूर चला गया हो। एक दूसरे से प्रेम मोहब्बत से रहने की कोशिश करे नये साल की सुरुआत करने का यह बहुत ही अच्छा तरीका है।

3. टूरिस्ट वीजे पर घूमने के लिए जाए:-


अगर आपका बजट थोड़ा सा अच्छा है। तो आप अपने परिवार वालो के साथ भारत से बाहर टूरिस्ट वीजे पर घूमने के लिए जा सकते है। क्योंकि नये साल के समय पर टूर एंड ट्रैवेल कंपनिया बहुत ही भारी मात्रा में डिस्काउंट देती है आप कम पैसे में विदेश की यात्रा कर सकते है। इससे आप के परिवार वाले वी खुश हो जाएंगे।अगर आपको यह नही पता है कि कोनसी वेबसाइट के जरिये आप अपना टिकट बुक कर सकते है तो हम आपको बता देना चाहेंगे कि आप MakeMyTrip.com से टिकट और रहने की सुविधा दोनों एक साथ ही बुक कर सकते है।

4. अपनी बुरी आदतों को छोड़े:-

आप सभी जानते होंगे कि हर एक इंसान में बुरी आदतें जरूर होती है। जिनको हम खत्म करना चाहते हैं पर खत्म नही कर पाते है तो हम आपको यही सलाह देंगे कि इस नए साल के शुभ अवसर पर आप अपनी उन बुरी आदतों को जरूर खत्म करें।

जैसे कि आप रात को देरी से सोते है और सुबह वी देरी से
उठते है यह बहुत ही बुरी आदत है इसी आदतों को आप नये साल पर खत्म कर दीजिए।

अगर आप बहुत ही ज्यादा नशा करते है जैसे दारू वगेरा पीते है यह व बुरी आदत है इसका आपके परिवार पर आपके बच्चो पर व बुरा असर पड़ता है।वह वी आप से दुखी होते है। नये साल पर आप बचन लीजिये की आप अपनी सभी बुरी आदतों को खत्म कर देंगे यह आपके नये साल का जश्न होगा। जो आपको और आपके परिवार को बहुत ही खुश रखेगा।

5. दोस्तो के साथ पार्टी करे:-

कई लोगो को अपने दोस्तो के साथ पार्टी करने में बहुत मजा आता है खास कर उन दोस्तो से जो आपके साथ स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी आदि में आपके साथ होते है और बाद में वह जॉब्स वगेरा करने के लिए आपसे दूर चले जाते है।नये साल के अवसर पर सभी दोस्त इकठे होकर पार्टी कर सकते है।

आप अपने दोस्तो के साथ नाईट क्लब में जाकर पार्टी सेलेब्रेट कर सकते है या फिर आप भारत मे किसी सुंदर सी जगह पर घूमने जा सकते है जो आपके लिए यादगारी पल बन जायेंगे।

6. अपने परिवार वालो के साथ डिनर पर जाए:-

अगर आप खाने पीने का बहुत ही शौक है तो आप अपने परिवार वालो के किसी अछे से रेस्टोरेंट में जाकर डिनर कर सकते है। जिससे आपको अपने परिवार के साथ समय बिताने का वक़्त मिल जायेगा। यह नया साल मनाने का बहुत ही जबरदस्त तरीका है।

7. रिस्तेदारो के घर जाए:-

इस अवसर पर आप अपने रिश्तेदारों के घर पर जाकर उन्हें Happy New Year विश कर सकते है। आज के समय मे हर इंसान बहुत ही वयसत है उसके पास कही पर आने जाने के लिए समय ही नही है और ऐसे में आप इस अवसर पर उनसे मिलने या सकते है आपके रिश्तेदारों को वी बहुत ही अच्छा लगेगा।क्योंकि जिंदगी में कभी वी कोई इंसान अपनी पूरी जिन्दी इकेला नही रह सकता।उसे दुसरे इंसान की जरूरत पड़ती ही है और आपको अपने रिश्तेदारों के घर आना जाना चाहिए इस से आपको उनका साथ मिला रहेगा। नया साल मनाने का यह वी एक वेहतरीन तरीका है।

8. अपनी गर्लफ्रैंड या बॉयफ्रेंड को गिफ्ट दे:-

आज के समय मे हर एक गर्लफ्रैंड और बॉयफ्रेंड जरूर होता है अगर आपकी वी गर्लफ्रैंड या बॉयफ्रेंड है तो आप उसे नये साल के अवसर पर कोई गिफ्ट दे सकते है इससे उसको बहुत अच्छा लगेगा। यह बहुत ही अच्छा अवसर होता है अपनी गर्लफ्रैंड या बॉयफ्रेंड को जताने के की आप उस से कितना प्यार करते है।

9. परिवार वालो के साथ गुमने के लिए जाए:-


आज में समय मे इंसान की जिंदगी बहुत ही वयसत हो गई है और वह अपनी फैमिली को समय नही दे पाता। आप इस नए साल के अवसर पर अपने परिवार वालो के साथ किसी अच्छी सी जगह पर जाकर समय बिता सकते है और Happy New Year सेलिब्रेट कर सकते है।

आप अपने परिवार वालो के साथ गोआ जा सकते है क्योंकि अगर आपको वहाँ पर पार्टी करनी है तो आप दिल खोलकर पार्टी कर सकते है। वहाँ पर आपको खाने पीने और रहने के लिए कोई मुश्किल नही होगी जहा पर आपको रहने के लिए बहुत ही आसानी से रूम मिल जाएगा।

गोआ में बहुत ही वड़िया वड़िया बीच है यहाँ पर जाकर आप मस्ती के सकते है। ज़्यादा तर लोग यहां पर इसी वहज से आते है क्योंकि जहा पर बहुत सी बीच है। लोग बीच के किनारे पर बैठ कर अपने दोस्तो और परिवार वालो के साथ खूब मस्ती नज़ारे लेते है।गोआ में जाकर आप अपने नए आल को एन्जॉय कर सकते है। इस से आपका नया साल यादगारी बन जायेगा।

10. Happy New Year विश करना:-

दोस्तों यह पॉइंट आपके लिए बहुत ही जरूरी है। आपको उन सभी लोगो को Happy New Year विश करना चाहिए जिन्हें आप जानते है या फिर वह आपके संपर्क में है। नये साल के अवसर पर आप अपने परिवार वालो , दोस्तों और रिश्तेदारों आदि सभो को नए साल की हार्दिक शुभकामनाएं विश करे।

आज के जमाने मे तो Whatsapp,imo, messenger जैसे एप्पलीकेशन आ चुकी हूं जिन के माध्यम से आप कही पर वी बैठे हुए इंसान को मैसेज भेज सकते है।इन की मदद से आप सभी को Happy New Year विश जरूर करे।

आपके लिए दोस्तो:-

तो दोस्तो यह थे नया साल कैसे मनाये के कुश तरीके। आस करता हु की आप सभी को यह तरीके अछे लगे होंगे।

मेरी तरफ से एक बार फिर से आपको और आपके परिवार वालो को इस नए साल की हार्दिक शुभकामनाएं। में दुआ करता हु की यह साल आपके लिए खुशियों से भरा हुआ हो।

इस पोस्ट के बारे में अगर आपका कोई सवाल है तो आप हमें नीचे कमेंट करके बता सकता है। हम आपको उसका हल जरूर बतायेगे। धन्यवाद दोस्तों।

No comments